TALK LIKE A PIRATE DAY [एक समुद्री डाकू दिवस की तरह बात करें]

इंटरनेशनल टॉक लाइक ए पाइरेट डे एक सनकी और चंचल अवकाश है जो हर साल 19 सितंबर को मनाया जाता है। जॉन बाउर और मार्क समर्स द्वारा 1995 में बनाया गया यह दिन लोगों को विद्या के साहसी पात्रों की तरह बोलकर अपने भीतर के समुद्री डाकू को गले लगाने के लिए प्रोत्साहित करता है। इस लेख में, हम टॉक लाइक ए पाइरेट डे के महत्व, इसकी उत्पत्ति और इस मनोरंजक उत्सव का पूरी तरह से आनंद लेने और इसमें भाग लेने के तरीकों का पता लगाएंगे।

TALK LIKE A PIRATE DAY  [एक समुद्री डाकू दिवस की तरह बात करें]

समुद्री डाकू दिवस की तरह बातचीत का महत्व:

यह अनुष्ठान महत्वपूर्ण है क्योंकि यह सामान्य से विश्राम प्रदान करता है और हमारे दैनिक जीवन में रचनात्मकता और चंचलता को प्रोत्साहित करता है। यह एक अनुस्मारक है कि कभी-कभी, जीवन के मूर्खतापूर्ण पक्ष को अपनाना आवश्यक होता है।

समुद्री डाकू दिवस की तरह बातचीत की उत्पत्ति:

टॉक लाइक ए पाइरेट डे का जन्म 1995 में हुआ था जब ओरेगॉन के दो दोस्तों जॉन बाउर और मार्क समर्स ने अपनी दैनिक बातचीत में समुद्री डाकू विद्या को शामिल करने का फैसला किया था। विचार यह था कि अपना और अपने दोस्तों का मनोरंजन करने के लिए पूरा दिन समुद्री डाकुओं की तरह बातें करते हुए बिताया जाए। उन्होंने 19 सितंबर की तारीख चुनी, जो उनकी पूर्व पत्नियों में से एक के जन्मदिन के साथ मेल खाती थी, जिससे इसे याद रखना आसान हो गया। उन्हें नहीं पता था कि उनका चंचल विचार विश्वव्यापी घटना बन जाएगा। समुद्री डाकू दिवस की तरह बातचीत का जश्न कैसे मनाएँ: समुद्री डाकू लिंगो सीखें: "अहोय, दोस्त," "अवास्ट, ये स्कैलीवैग्स," "शिवर मी टिम्बर्स," और "ऐ, ऐ, कैप्टन!" जैसे वाक्यांशों का उपयोग करके समुद्री लुटेरों की भाषा को अपनाएं।

Amazon prime membership

हिस्सा पहनें:

अपनी सबसे अच्छी समुद्री डाकू पोशाक पहनें, आंखों पर पैच, ट्राइकॉर्न टोपी और अपने कंधे पर नकली तोते के साथ। समुद्री डाकू-थीम वाली गतिविधियों की मेजबानी करें: समुद्री डाकू-थीम वाले गेम और गतिविधियों की योजना बनाएं, जैसे कि खजाने की खोज, समुद्री डाकू ट्रिविया, या समुद्री डाकू मूवी मैराथन।

  • कार्यस्थल पर समुद्री डाकू बोलें: बैठकों और बातचीत के दौरान समुद्री डाकू की तरह बात करके समुद्री डाकू की भावना को कार्यालय में लाएं।
  • समुद्री डाकू-अनुमोदित भोजन और पेय: ग्रोग (समुद्री डाकू की पसंद का पेय), समुद्री भोजन और अन्य समुद्री-प्रेरित व्यंजनों का आनंद लें।
  • समुद्री डाकू फिल्में देखें: शाम को "पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन" या "कैप्टन ब्लड" जैसी क्लासिक समुद्री डाकू फिल्में देखकर बिताएं।
     

समुद्री डाकू दिवस की तरह बातचीत का जश्न मनाने वाले उद्धरण:

"समुद्री डाकू दिवस की तरह अंतर्राष्ट्रीय चर्चा एक अनुस्मारक है कि, गहराई से, हम सभी के अंदर थोड़ा सा समुद्री डाकू है जो बाहर आने की प्रतीक्षा कर रहा है।"
"यह आपके भीतर के दुष्टों को खुला छोड़ देने और साहस की तीव्र भावना को अपनाने का दिन है।"
"अरे, तुम स्कर्वी कुत्ते! समुद्री डाकुओं की सनकी दुनिया के लिए ग्रोग और टोस्ट का एक टैंकार्ड उठाओ।"

निष्कर्ष:

इंटरनेशनल टॉक लाइक ए पाइरेट डे एक चंचल और कल्पनाशील मनोरंजन का दिन है जो हमें अपने भीतर के समुद्री लुटेरों को बाहर निकालने और सनक के समुद्र में तैरने की अनुमति देता है। चाहे आप जमींदार हों या पुराने साल्ट, यह दिन समुद्री डाकुओं के शाश्वत आकर्षण और उनके बोलने के पौराणिक तरीके का जश्न मनाने का मौका है।

इसे भी पढ़े - National Farm Rescuer Day [राष्ट्रीय कृषि बचावकर्ता दिवस]


Written by : Deep
Published at: Thu, Oct 19, 2023 11:48 AM
Share with others