National Fruitcake Toss Day[राष्ट्रीय फ्रूटकेक टॉस दिवस]

21 जनवरी को मनाया जाने वाला राष्ट्रीय फ्रूटकेक टॉस दिवस, एक हल्का-फुल्का और विचित्र अवकाश है जो लोगों को उन छुट्टियों के फ्रूटकेक को चंचल और मनोरंजक तरीके से विदाई देने का अवसर देता है। यह एक ऐसा दिन है जब फलों के केक उड़ान भरते हैं और हवा में हंसी गूंज उठती है।

National Fruitcake Toss Day[राष्ट्रीय फ्रूटकेक टॉस दिवस]

1. फ्रूटकेक परंपरा: छुट्टियों की परंपरा के रूप में फ्रूटकेक का एक लंबा इतिहास है, जिसे अक्सर त्योहारी सीजन के दौरान उपहार के रूप में दिया जाता है। हालाँकि, उन्होंने घने और भारी होने के लिए भी ख्याति अर्जित की है।

2. फ्रूटकेक टॉस क्यों? राष्ट्रीय फ्रूटकेक टॉस दिवस उन लोगों के लिए एक विनोदी आउटलेट प्रदान करता है जो इस विशेष मिठाई के प्रशंसक नहीं हो सकते हैं। यह मौज-मस्ती करने और कुछ उत्साह छोड़ने का दिन है।

3. रचनात्मक प्रतियोगिताएँ: कई स्थानों पर, विशेष रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका में, फ्रूटकेक टॉस प्रतियोगिताएं आयोजित की जाती हैं। प्रतिभागी फ्रूटकेक को हवा में उछालने के लिए विभिन्न तरीकों का उपयोग करते हैं, जैसे गुलेल, गुलेल, या यहां तक ​​कि ट्रेबचेट्स।

4. दूरी रिकॉर्ड: कुछ प्रतिभागी फ्रूटकेक उछालने को बहुत गंभीरता से लेते हैं, सबसे दूर से उछालने का रिकॉर्ड तोड़ने का प्रयास करते हैं। इन प्रतियोगिताओं में अक्सर इंजीनियरिंग के प्रभावशाली और मनोरंजक कारनामे सामने आते हैं।

Amazon prime membership

5. दान और धन उगाहना: कुछ फ्रूटकेक टॉस आयोजनों में धर्मार्थ पहलू होते हैं। प्रतिभागी प्रवेश शुल्क का भुगतान करते हैं, और आय एक अच्छे उद्देश्य के लिए उपयोग की जाती है, जो एक मजेदार गतिविधि को समुदाय को वापस देने के तरीके में बदल देती है।

6. फ्रूटकेक का पुनर्चक्रण: बिना खाए फ्रूटकेक को बर्बाद होने देने के बजाय, नेशनल फ्रूटकेक टॉस डे उनसे निपटने के लिए अधिक चंचल और पर्यावरण-अनुकूल दृष्टिकोण को प्रोत्साहित करता है।

7. समुदाय और हँसी: फ्रूटकेक टॉस कार्यक्रम समुदायों को एक साथ लाते हैं और हँसी-मजाक और सौहार्द का अवसर प्रदान करते हैं। यह साल की शुरुआत हल्के-फुल्के अंदाज में करने का मौका है।

8. कला के रूप में फ्रूटकेक: कुछ टॉस आयोजनों में, फ्रूटकेक को विभिन्न कला प्रतिष्ठानों में प्रोजेक्टाइल के रूप में उपयोग किया जाता है, जिससे कला और हास्य का एक अनूठा और मनोरंजक मिश्रण बनता है।

9. बिल्कुल सही रिलीज: जिन लोगों को फ्रूटकेक स्वादिष्ट नहीं लगता, उनके लिए एक को दूर फेंकना एक प्रतीकात्मक और संतोषजनक रिहाई हो सकता है।

निष्कर्ष:

नेशनल फ्रूटकेक टॉस डे एक छुट्टी की परंपरा में जाने की खुशी और हास्य खोजने का दिन है जो मजाक का विषय बन गया है। यह एक ऐसा दिन है जब लोग जीवन के सनकी पक्ष का जश्न मनाने के लिए एक साथ आते हैं और मुस्कुराते हुए फ्रूटकेक को अलविदा कहते हैं।

इसे भी पढ़े - World Post Office Day [विश्व डाकघर दिवस]


Written by : Deep
Published at: Tue, Nov 14, 2023 10:32 AM
Share with others