FALLING NEEDLES FAMILY FEST DAY [फॉलिंग नीडल्स परिवार उत्सव का दिन]

फॉलिंग नीडल्स फैमिली फेस्ट डे, क्रिसमस के बाद पहले शनिवार को मनाया जाता है, यह छुट्टियों के मौसम की खुशी, सदाबहार पेड़ों की सुंदरता और प्रियजनों के साथ बनाई गई यादों का जश्न मनाने के लिए समर्पित दिन है। यह एक परिवार के रूप में एक साथ आने, पिछले वर्ष के उत्सवों को प्रतिबिंबित करने और क्रिसमस पेड़ों के आकर्षण की सराहना करने का अवसर है, भले ही वे अपनी सुइयां गिराना शुरू कर दें।

FALLING NEEDLES FAMILY FEST DAY [फॉलिंग नीडल्स परिवार उत्सव का दिन]

सुइयों के गिरने का महत्व:

  • जैसे ही छुट्टियों का मौसम करीब आता है, क्रिसमस पेड़ों से सुइयों का गिरना एक सामान्य घटना है। गिरी हुई सुइयां, जिन्हें अक्सर "गिरती हुई सुइयां" कहा जाता है, क्रिसमस के मौसम के दौरान बनाई और साझा की गई यादों की याद दिलाती हैं।

फॉलिंग नीडल्स फैमिली फेस्ट डे के लिए गतिविधियाँ:

  • परिवार का जमावड़ा: इस दिन, छुट्टियों के मौसम को एक साथ मनाने के लिए अपने परिवार और प्रियजनों को इकट्ठा करें।
  • पेड़ को सजाएँ: यदि आपने अभी तक अपने क्रिसमस ट्री को नहीं सजाया है तो इस अवसर का लाभ उठाएँ। प्रत्येक आभूषण के महत्व के बारे में कहानियाँ साझा करें और पिछले क्रिसमस के बारे में याद दिलाएँ।
  • स्मृति साझा करना: परिवार के सदस्यों को अपनी पसंदीदा छुट्टियों की यादें या परंपराएं साझा करने के लिए प्रोत्साहित करें। ये कहानियाँ हृदयस्पर्शी हो सकती हैं और यादगार पलों की झलक पेश कर सकती हैं।
  • शिल्प गतिविधियाँ: शिल्प गतिविधियों में संलग्न रहें जिसमें क्रिसमस के पेड़ से गिरी हुई सुइयों का उपयोग करना शामिल है, जैसे आभूषण, पुष्पमालाएँ, या पोटपौरी बनाना।
  • प्रकृति की सैर: यदि संभव हो, तो प्राकृतिक परिवेश में सदाबहार पेड़ों की सराहना करने के लिए प्रकृति की सैर करें और छुट्टियों के मौसम के दौरान उनके महत्व पर चर्चा करें।
  • वृक्ष पुनर्चक्रण: यदि आपका समुदाय क्रिसमस वृक्ष पुनर्चक्रण कार्यक्रम की पेशकश करता है, तो अपने पेड़ को गीली घास या खाद के रूप में एक नया उद्देश्य देने के लिए भाग लेने पर विचार करें।

सदाबहार वृक्षों का प्रतीकवाद:

  • देवदार, देवदार और स्प्रूस जैसे सदाबहार पेड़ सदियों से शाश्वत जीवन, नवीकरण और आशा का प्रतीक रहे हैं। सर्दियों के महीनों के दौरान उनकी हरियाली जीवन की निरंतरता और एक नई शुरुआत के वादे का प्रतिनिधित्व करती है।

एक अनुस्मारक के रूप में गिरती हुई सुइयां:

  • हालाँकि गिरी हुई सुइयों का दिखना शुरू में छुट्टियों के मौसम के ख़त्म होने का संकेत लग सकता है, लेकिन उन्हें क्रिसमस पर आने वाले प्यार और एकजुटता की याद के रूप में भी देखा जा सकता है। प्रत्येक गिरी हुई सुई परिवार के साथ साझा किए गए एक पल, एक पोषित परंपरा, या संजोए जाने वाली स्मृति का प्रतीक हो सकती है।

क्रिसमस के जादू का संरक्षण:

  • फॉलिंग नीडल्स फैमिली फेस्ट डे एक अनुस्मारक के रूप में कार्य करता है कि क्रिसमस का जादू 25 दिसंबर से आगे भी बढ़ सकता है। यह क्षणों का आनंद लेने, पुरानी यादों को अपनाने और मौसम की भावना को जीवित रखने का अवसर है।

निष्कर्ष:

  • फॉलिंग नीडल्स फैमिली फेस्ट डे छुट्टियों के मौसम और प्रियजनों के साथ बनाई गई यादों का जश्न मनाने का एक दिल छू लेने वाला अवसर है। जैसे ही आप क्रिसमस ट्री के आसपास इकट्ठा होते हैं, कहानियाँ साझा करते हैं, और शिल्प गतिविधियों में संलग्न होते हैं, आप पाएंगे कि गिरती हुई सुइयाँ, अंत का संकेत होने के बजाय, उस मौसम में आने वाली खुशी, प्यार और एकजुटता की याद दिलाती हैं। . यह क्रिसमस के जादू को बरकरार रखने और इसे नए साल में ले जाने का दिन है।


Written by : Deep
Published at: Mon, Nov 6, 2023 4:22 PM
Share with others